Maharashtra Lockdown News महाराष्ट्र में कोरोनो संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक अहम बैठक बुलाई है। राज्‍य में लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए आशंका व्‍यक्‍त की जा रही है कि राज्‍य में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

0
Spread the love

खुद का संवाददाता; टी न्यूज़ वर्ल्ड: –महाराष्ट्र में कोरोनो संक्रमण (Coronavirus) के दिन प्रतिदिन बढ़ हरे मामलों को देखते हुए राज्‍य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शनिवार को राज्य में वर्तमान COVID19 स्थिति की समीक्षा के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। अगर बीते दिनों के आंकड़ों पर नजर डाली जाये तो सीएम ठाकरे से उम्मीद की जा रही है कि वे राज्य में पूर्ण तालाबंदी (Lockdown) को फिर से लागू करेंगे।

वीकेंड लॉकडाउन

महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार रात से लेकर सोमवार को सुबह 7 बजे तक के लिए वीकेंड लॉकडाउन भी लगाया है। हालांकि इस दौरान भोजन और आवश्यक आपूर्ति की होम डिलीवरी और विभिन्न परीक्षा देने वाले छात्रों की आवाजाही की अनुमति है।वीकेंड लॉकडाउन के कारण मुंबई की सभी सड़कें सुनसान हैं। हर जगह मुंबई पुलिस तैनात है ताकि आम आदमी lockdown का सही से पालन करे।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 58,993 ताजा मामले सामने आये हैं। जिसे देखते हुए ये महत्‍वपूर्ण बैठक बुलाई गई है। राज्‍य के स्वास्‍थ्‍य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार राज्य में बीते 24 घंटों में  कुल  45,391 मरीज स्‍वस्‍थ हुए हैं और 301 मरीजों की  मौत दर्ज की गई है।

रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंचे कोरोना संक्रमण के आंकड़े 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में बीते 24 घंटे के 1.45 लाख से अधिक नए संक्रमित लोगों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद भारत कोरोना संक्रमण के आंकड़े एक रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच चुके हैं। अब तक देश में 1,32,05,926 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। बता दें कि  2 अप्रैल से, सरकार ने 45 साल से ऊपर के सभी लोगों का टीकाकरण हो रहा है। भारत ने पहले चरण में सभी स्वास्थ्य सेवा और सीमावर्ती श्रमिकों को प्राथमिकता के साथ 16 जनवरी को टीकाकरण अभियान शुरू किया था।  दूसरा चरण 1 मार्च को शुरू हुआ जहां 60 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here